Saturday 25 April 2020

सांवले लड़के इन 3 आसान उपायों को कर लें, फिर दिखेंगे पहले से ज्यादा स्मार्ट

आजकल की बहुत व्यस्त दिनचर्या में अक्सर आपको अपनी त्वचा की देखभाल का समय मिल ही नहीं पाता होगा पर वातावरण में मौजूद धूल-मिट्टी, प्रदूषण यानी पलूशन के कण, बदलता मौसम ये सब अपना काम बिना रुके करते रहते हैं और आपकी त्वचा की रंगत गहरी होती जाती है। इसके साथ-साथ हम सभी अपने चेहरे के किसी न किसी हिस्से को लेकर असंतुष्ट रहते हैं और मौक़ा मिलते ही उसे सुधार लेना चाहते हैं। आपकी गोरा होने की इच्छा को ध्यान में रखते हुए हमने कुछ ऐसी आदतों पर ध्यान दिया है, जिन्हें रोज़ाना अपनाकर आप गोरा रंग पा सकती हैं। हम आपके लिए यहां गोरे होने के घरेलू नुस्खे भी दे रहे हैं, ताकि आप इनका इस्तेमाल कर अपनी त्वचा की रंगत को निखार सकें।

Third party image reference

1. चेहरे से कालेपन को हटाने के लिए बेसन, हल्दी और दही का मिश्रण बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें। 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में पानी से चेहरा धो लें। इससे पोर्स अंदर से साफ होते हैं और चेहरा कुछ ही देर में गोरा दिखने लगता है।

Third party image reference

2. गोरी रंगत देने के अलावा यह एलर्जी और पिंपल को भी दूर करता है। पेस्ट बनाने के लिए चंदन पाउडर में 1 चम्मच नींबू और टमाटर का रस मिलाएं और पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन में अच्छी तरह से लगाकर थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से धो लें।

Third party image reference

3. इसका इस्तेमाल काफी सारी बीमारियों में लाभ देने के लिए की जाती है। जैसे मुलेठी का जूस टैन और डार्कनेस को कम करता है। ये सूरज की वजह से खराब होने वाली त्वचा के लिए भी बेहद प्रभावी है। इसके रोज़ाना इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी और चमकदार दिखती है। इसका प्रयोग करने के लिए सबसे पहले मुलेठी का जूस तैयार कर लें और रात को सोने से पहले जूस में रूई डुबाकर उसे अपनी त्वचा पर लगाएं और सो जाए। अगली सुबह त्वचा को गुनगुने पानी से धो लें। अच्छे परिणाम पाने के लिए इस उपाय को रोज़ाना किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment